Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

बारिश से महानदी में बढ़ा जलस्तर, जिला प्रशासन अलर्ट पर , कलेक्टर रानू साहू लगातार कर रही राहत बचाव कार्य की मॉनिटरिंग

  रायगढ़.  पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश से महानदी में जलस्तर बढ़ा है और नदी के तटीय इलाकों में बाढ़ की स्थिति निर्मित हो रही है। इ...

 


रायगढ़. पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश से महानदी में जलस्तर बढ़ा है और नदी के तटीय इलाकों में बाढ़ की स्थिति निर्मित हो रही है। इसको देखते हुए जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। कलेक्टर रानू साहू ने सारंगढ़, पुसौर, बरमकेला विकासखंड के अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लेने और राहत और बचाव कार्य के लिए सभी आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर साहू लगातार लोगों के राहत के लिए आवश्यक व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग कर रही हैं।

कलेक्टर साहू के निर्देश पर प्रभावित गांवों में तत्काल तहसीलदार, नायब तहसीलदार, आरआई व पटवारी को तैनात किया जा रहा है। प्रभावित इलाकों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट करने व उनके भोजन के लिए समुचित व्यवस्था के लिए सीईओ जनपदों व खाद्य अधिकारी को निर्देशित किया गया है।कलेक्टर साहू ने स्वास्थ्य विभाग को ऐसे प्रभावित इलाकों में डॉक्टरों व मेडिकल स्टाफ की टीम भेजने के निर्देश सीएमएचओ को दिए हैं। उन्होंने सभी जरूरी दवाइयों का स्टॉक भी रखने के लिए कहा है। बाढ़ से प्रभावित पशुधन के उपचार व देखरेख के लिए जरूरी इंतजाम करने के निर्देश उप संचालक पशुपालन को दिए गए हैं। इसके साथ आदिवासी विकास विभाग और महिला एवम बाल विकास विभाग के मैदानी अमले को भी अलर्ट पर रखने के निर्देश दिए गए हैं।

नगर सेना की 3 टीमें तैनात
जहां जलस्तर बढ़ रहा है वहां से लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए कलेक्टर साहू के निर्देश पर नगर सेना की टीमें तैनात कर दी गई हैं। इनमें से 2 टीमें सरिया और 1 टीम पुसौर में तैनात है।

No comments