Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

क्वालिटी कोयले में स्लेक का चूर्ण मिलावट का खेल उजागर, खरसिया पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार

  खरसिया । रायगढ उर्दना चौक पर स्थित जय अम्बे रोड लाईन्स प्राईवेट लिमिटेड ट्रांसपोर्ट के प्रबंधक अमित कुमार सिंह द्वारा उसके ट्रांसपोर्ट में...

 


खरसिया । रायगढ उर्दना चौक पर स्थित जय अम्बे रोड लाईन्स प्राईवेट लिमिटेड ट्रांसपोर्ट के प्रबंधक अमित कुमार सिंह द्वारा उसके ट्रांसपोर्ट में लगी ट्रेलर वाहन सीजी 13 एल.ए. – 4309 के चालक द्वारा गारे पेल्मा 03 से राबर्टसन रेल्वे साइडिंग के लिये भेजे गये नान कोकिंग रोम G-16 ग्रेड कोयला में खराब कोयला और स्लेक चूर्ण मिलावट कर रेल्वे साईडिंग पहुंचना और रेल्वे साईडिंग के सुपरवाइजर के नजर खराब कोयले में पड़ने पर ट्रेलर वाहन छोड़कर भाग जाने की रिपोर्ट दर्ज कराया । मामले की लिखित शिकायत पर थाना प्रभारी खरसिया उप निरीक्षक नंद किशोर गौतम द्वारा धारा 407 IPC का अपराध दर्ज कर वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन एवं मार्गदर्शन पर मिलावट के खेल में शामिल घटना का मुख्य सूत्रधार रोहित नीरज, ट्रेलर वाहन का चालक तथा जिस डिपो में कोयले में मिलावट किया गया उसके कर्मचारी को देर शाम गिरफ्तार किया गया है । तीनों आरोपियों को आज न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।


रिपोर्टकर्ता अमित कुमार सिंह पिता अवधेश सिंह उम्र 35 साल साकिन रायगढ़ उर्दना चौक बताया कि वर्तमान में जय अम्बे रोड लाईन्स प्राईवेट लिमिटेड टांसपोर्ट में प्रबंधक का कार्य करता है । इनके ट्रांसपोर्ट की गाड़ियां गारे पेल्मा 03 से राबर्टसन रेल्वे साइडिंग के लिए चलती है जिसमें सीजी 13 एल.ए. 4309 भी चल रही थी । इस गाड़ी में दिनांक 24.अगस्त 2022 को 26.81 मीटिक टन नान कोकिंग रोम गारे पेल्मा 03 से राबर्टसन के लिए निकली थी जो कि दिनांक 25.अगस्त.2022 के रात में राबर्टसन रेल्वे सायडिंग में इस गाडी को खाली करते समय लोडिंग सुपरवाईजर के द्वारा कोयला को खराब है देखकर खाली करने से रोका गया। तब तक गाडी का आधा कोयला खाली हो चुका था, वाहन का डायवर जगलाल मौका देखकर भाग गया । घटना के लिखित शिकायत पर वाहन चालक के विरूद्ध थाना खरसिया में अप.क्र. 404/2022 धारा 407 IPC का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।


थाना प्रभारी खरसिया उप निरीक्षक नंद किशोर गौतम द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को रिपोर्ट से अवगत कराया गया और ट्रांसपोटर के प्रबंधक से जानकारी लेकर फरार ड्रायवर जगलाल दास महंत के मिलने के ठिकानों पर अपने स्टाफ के साथ दबिश देकर ड्रायवर जगलाल दास महंत को पकड़ा गया ।


घटना के संबंध में हिरासत में लिये गये आरोपी जगलाल दास महंत पिता गोपाल दास महंत उम्र 26 साल बुलेकेरा थाना घरघोड़ा बताया कि वह रोहित नीरज के ट्रेलर वाहन सीजी 13 एल.ए. 4309 को चलाता है । वाहन गारे पलमा- 03 से रेलवे साइडिंग रॉबर्टसन कोयला पहुंचाने का काम किया जा रहा है । दिनांक 24.अगस्त.2022 को गारे पलमा-3 से ट्रेलर में 26.81 मेट्रिक टन कोयला नाम कुकिंग रोम को लोड कर रेलवे साइडिंग रॉबर्टसन के लिये निकला था । रास्ते में रोहित नीरज मोबाइल पर कॉल कर बोला कि पैसे कमाना है तो उस ट्रेलर के कोयला को भूपदेवपुर के श्री बालाजी अर्थ मूवर्स डिपो कुशवाबहरी में बदल कर आ जाओ । रोहित नीरज के कहने पर ट्रेलर वाहन लेकर श्री बालाजी अर्थमूवर्स पहुंचा । जहां पहले से एक आदमी मौजूद था जो अपना नाम विकास टंडन बताया और उसे भी रोहित नीरज कोयला बदली के काम पर लगाया था, जिसकी सहायता से गाड़ी खाली करवाया और दूसरा मिलावट कोयला व स्लेक का चूर्ण मिलावट कर रॉबर्टसन साइडिंग पहुंचा था और सुपरवाइजर के देखने पर ट्रेलर को छोड़कर भाग गया । आरोपी से मिली जानकारी पर अन्य दो आरोपी विकास टंडन और रोहित नीरज को ठिकानों पर दबिश देकर दोनों गिरफ्तार किया गया है । आरोपी वाहन चालक जगलाल दास महंत के निशानदेही पर रेलवे साइडिंग रॉबर्टसन पर खड़ी ट्रेलर वाहन सीजी 13 एल.ए. 4309 जिसमें खराब कोयला और स्लेक चूर्ण लोड है जप्त किया गया तथा आरोपियों की निशानदेही एवं थाना प्रभारी भूपदेवपुर निरीक्षक अमित शुक्ला, थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक मनीष नागर के साथ खरसिया थाना प्रभारी एसआई गौतम अपने स्टाफ के साथ ग्राम कुशवाबहरी के बालाजी अर्थमूवर्स डिपो से कोयला नान कुकिंग रोम 26.81 मेट्रिक टन कोयला कीमती ₹187600 की जप्ती किया गया है । घटना का मुख्य आरोपी रोहित नीरज बताया कि वह ट्रेलर वाहन किराये पर लेकर ट्रांसपोर्ट में चला रहा है।खरसिया पुलिस द्वारा श्री बालाजी अर्थमूवर्स डिपो के भूमिका की जांच की जा रही है।

No comments