Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

सोशल साईट पर चाईल्ड पोर्नोग्राफी से संबंधित वीडियो अपलोड करने वाला एक आरोपी गिरफ्तार

  मेघा तिवारी की रिपोर्ट:उरला छत्तीसगढ़ पुलिस ने चाईल्ड पोर्नोग्राफी से संबंधित वीडियो सोशल साईट इंस्टाग्राम में अपलोड करने वाले एक आरोपी अम...

 


मेघा तिवारी की रिपोर्ट:उरला छत्तीसगढ़ पुलिस ने चाईल्ड पोर्नोग्राफी से संबंधित वीडियो सोशल साईट इंस्टाग्राम में अपलोड करने वाले एक आरोपी अमन किरणापुरे निवासी उरला को आई.टी.एक्ट की धारा 67,67(ए) के तहत् गिरफ्तार किया गया है। 

 


भारत सरकार के गृह मंत्रालय के सीसीपीडब्ल्यूसी योजना अंतर्गत बच्चो तथा महिलाओ से संबंधित अपराधों के नियंत्रण हेतु गृह मंत्रालय के नई दिल्ली शाखा के एनसीआरबी पोर्टल में आम लोगों से इस तहर की शिकायतें आमंत्रित की जाती हैं जिसकी समुचित जॉंच कर दोषियों के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की जाती है। इसी तारतम्य में पुलिस मुख्यालय रायपुर से प्राप्त शिकायत से संबंधित अपराध थाना उरला के अपराध क्र. 70/22 धारा 67,67A आई.टी. एक्ट पंजीबद्ध कर विवेचना मेें लिया गया था।   

                                          

वरिष्ट पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल के  दिशा निर्देश पर एवं अति0 पुलिस अधीक्षक(शहर) सुखनंदन राठौर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राईम) अभिषेक महेश्वरी के मार्गदर्शन में तथा नगर पुलिस अधीक्षक  विश्वदीपक त्रिपाठी के पर्यवेक्षण में त्वरित करर्यवाही करते हुये उरला पुलिस ने आरोपी.अमन किरणापुरे को गिरफ्तार किया है। पूछताछ पर आरोपियों आरोपी ने बताया कि दिनॉक 01.05.2021 को उसने अपने एण्ड्राईड मोबाईल के जरिये इंस्टाग्राम अकाउंट में बच्चों से संबंधित अश्लील वीडियो अपलोड किया था। जिसकी परिणति जेल जाने की हुई। यह प्रकरण ऐसे लोगों के लिये सबक है जो कि अपने मोबाईल एवं अन्य तकनीकी साधनों से विभिन्न सोशल साईट जैसे वाट्सअप, फेसबुक, ट्विटर, इन्टाग्राम शेयर चैट, यू-ट्यूब, टिक टॉंक के माध्यम से बच्चों एवं महिलाओं से संबंधित अश्लील सामाग्री अथवा धार्मिक एवं साम्प्रदायिक भावनाओं को प्रभावित करने वाले अवांछित सामाग्री का आदान प्रदान करते है।

No comments