Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

2023 में कर्जमाफी फिर बनेगा बड़ा मुद्दा! कमलनाथ ने किया बड़ा ऐलान

  भोपाल। कमलनाथ 2023 विधानसभा चुनाव को लेकर हर वर्ग को साधने की तैयारियों में जुटे हैं. आज राजधानी भोपाल में बाबा साहब अंबेडकर, सम्राट अशोक ...

 



भोपाल। कमलनाथ 2023 विधानसभा चुनाव को लेकर हर वर्ग को साधने की तैयारियों में जुटे हैं. आज राजधानी भोपाल में बाबा साहब अंबेडकर, सम्राट अशोक और महात्मा ज्योतिवा राव फुले की संयुक्त जयंती महोत्सव में कमलनाथ ने किसानों को लेकर बड़ा बयान दिया है. जिसे विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. 


किसानों का कर्जा होगा माफ 

दरअसल, जब कमलनाथ से किसानों का कर्जा माफ करने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि ''कहा हमारी सरकार बनेगी तो दोबारा किसानों का कर्जा माफ करने के लिए हम कटिबद्ध है. हम किसानों का कर्ज माफ जरूर करेंगे.''


कमलनाथ ने कहा 11 महीने की सरकार में हमने नया परिचय दिया कांग्रेस निवेश और युवाओं के लिए काम कर रही थी. जबकि किसानों के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही थी. कमलनाथ ने कांग्रेस के कार्यकाल के कामों को गिनाया.


कर्जमाफी बड़ा मुद्दा 

बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले किसानों की कर्ज माफी सबसे बड़ा मुद्दा बना था. कांग्रेस ने किसानों की कर्जमाफी करने का वादा किया था, जिसके चलते पार्टी को 2018 के विधानसभा चुनाव में बड़ा फायदा मिला था. कांग्रेस का दावा है कि उसने सरकार में रहते हुए किसानों का कर्ज माफ किया था. जबकि बीजेपी इस मुद्दे पर कांग्रेस को लगातार टारगेट करती है. ऐसे में 2023 के विधानसभा चुनाव के लिहाज से मध्य प्रदेश में किसानों की कर्जमाफी एक बार फिर बड़ा मुद्दा बनता दिख रहा है. 


कमलनाथ ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश को सामाजिक और धार्मिक रूप से बांटने का प्रयास किया जा रहा है, 2019 में इन्होंने पाकिस्तान और राष्ट्रवाद की बात की, लेकिन नौजवानों की बात नहीं की किसानों की बात नहीं की. ये लोग हमें ये हम राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाने आये हैं, लेकिन ये क्या हमें राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाएंगे इनके पास तो स्वतंत्रता सेनानी भी नाम लेने के लिए नहीं हैं. 



No comments