Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

पैसे को ट्रिपल लाभ दिलाने का देता था झांसा, मुंबई का साइबर क्रिमिनल पकड़ा गया दिल्ली मे

  मेघा तिवारी:मालाड पुलिस ने दिल्ली से एक साइबर आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी बीमा कंपनी का एजेंट बनकर बीमा राशि पर तिगुना लाभ दिलाने का ...

 



मेघा तिवारी:मालाड पुलिस ने दिल्ली से एक साइबर आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी बीमा कंपनी का एजेंट बनकर बीमा राशि पर तिगुना लाभ दिलाने का झांसा देकर ऑनलाइन ठगी किया करता था। पुलिस सूत्रों के अनुसार, पिछले साल जून में एक व्यक्ति ने मालाड निवासी एक महिला को फोन कर कहा कि उन्हें 11 लाख रुपये के बीमा का लाभ मिल रहा है। 


महिला के खाते से उड़ाए 3.67 लाख रुपए



इसके लिए उन्हें सेवा शुल्क के रूप में 3.67 लाख रुपये जमा करने होंगे। पीड़ित महिला सामने वाले की बातों में आ गई और उसे अपनी बैंक से जुड़ी जानकारी साझा कर दी। कुछ समय बाद महिला को उनके बैंक खाते से 3.67 लाख रुपये निकाल लिए जाने का संदेश मिला। ठगी का अहसास होते ही महिला ने मालाड पुलिस से संपर्क किया। इस केस की जांच के दौरान पुलिस ने दिल्ली के रोहिणी से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिसने अपने दोस्त को 5 हजार रुपये देकर उससे सिम कार्ड प्राप्त किया था। 


आरोपी से पूछताछ कर रही पुलिस

इसी कार्ड से उन्होंने महिला को कॉल कर उनके खाते से 3.67 लाख रुपये निकाल लिए। आरोपी की पहचान सौरभ खेमचंद (30) के रूप में हुई है। वरिष्ठ निरीक्षक धनंजय लिगाडे के अनुसार, दिल्ली से गिरफ्तार आरोपी से पुलिस यह पता लगा रही है कि उन्होंने इस वारदात को अंजाम देने के लिए कितने सिम कार्ड खरीदे और किन साइबर अपराधियों को बेच दिए।

No comments