Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

तिहाड़ जेल में पिछले 8 दिनों में पांच कैदियों की हुई मौत,एक और कैदी ने तोड़ा दम ,जांच जारी

  दिल्ली की तिहाड़ जेल में पिछले 8 दिनों में पांच कैदियों की मौत हुई है. जेल में लगातार हो रही मौतों की खबर ने हड़कंप मचा दिया है. हालांकि द...

 


दिल्ली की तिहाड़ जेल में पिछले 8 दिनों में पांच कैदियों की मौत हुई है. जेल में लगातार हो रही मौतों की खबर ने हड़कंप मचा दिया है. हालांकि दिल्ली पुलिस का कहना है कि मरने वाले सभी कैदियों का नेचुरल डेथ है लेकिन इन सभी मामलों की फिलहाल सेक्शन 176 CRPC के तहत मजिस्ट्रियल जांच की जा रही है. 


दरअसल कल यानी शुक्रवार को तिहाड़ के जेल नंबर 3 (Tihar Jail Number 3) में एक कैदी की मौत का मामले सामने आया. दिल्ली पुलिस का मानना है कि मरने वाला कैदी अपने सेल में बेहोश पाया गया था. उन्होंने बताया कि कैदी को बेहोश देखकर पहले तो उसे अस्पताल ले जाया गया. वहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. 


तिहाड़ है सबसे सुरक्षित जेल


बता दें कि दिल्ली की तिहाड़ जेल देश के सबसे सेफ जेलों में जाना जाता है. यहां पर रह रहे कैदियों की सुरक्षा और सुविधा अन्य जेल में रहने वाले कैदियों की तुलना में ज्यादा बेहतर है. ऐसे में पिछले 8 दिनों में 5 कैदियों की मौत से बवाल मचा हुआ है. 


सूत्रों के अनुसार शुक्रवार को मरने वाले कैदी का नाम विक्रम उर्फ विक्की था और वह लूट, झपटमारी जैसे मामलों में जेल में बंद था. वह काफी दिनों से जेल के कमरा नंबर तीन में सजा काट रहा था. वहीं प्रशासन ने मौत के कारणों के बारे में बताते हुए कहा कि ये पूरी तरह नेचुरल डेथ है. कहा जा रहा है कि ठंड बढ़ना भी इन मौतों का एक कारण हो सकता है. जेल सूत्रों का कहना है कि प्रशासन इस तरह हो रही मौतों से परेशान है. प्रशासन कैदियों की स्वास्थ्य जांच भी करी रहा है. 

No comments