Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

श्रीनगर के रंगरेट इलाके में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 2 आतंकियों को किया ढेर

  जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के श्रीनगर के रंगरेट (Rangret) इलाके में सोमवार को सुरक्षाबलों में एक मुठभेड़ में दो अज्ञात आतंकवादियों को मा...

 



जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के श्रीनगर के रंगरेट (Rangret) इलाके में सोमवार को सुरक्षाबलों में एक मुठभेड़ में दो अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया. कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि फिलहाल मुठभेड़ जारी है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एक बहुत ही विशिष्ट इनपुट पर आतंकवादियों को इंटरसेप्ट किया गया और बाद में एक ब्रीफ शूटआउट में मार गिराया गया.


अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों की पहचान और वो किस आतंकी संगठन से हैं, इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है. सूत्रों के अनुसार मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों में एक आतंकवादी को विदेशी बताया जा रहा है. इससे पहले रविवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकवादी मारा गया.


पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर जिले के अवंतीपुरा के बड़ागाम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना मिलने के बाद घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया, इसी दौरान आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चला दीं. पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान घिरे हुए आतंकवादी की उपस्थिति का पता चला तो उसे आत्मसमर्पण करने के पर्याप्त अवसर दिए गए. हालांकि उसने इससे इनकार कर दिया और संयुक्त तलाशी दल पर अंधाधुंध गोलियां चला दीं.


आतंकवादी की पहचान बड़गाम निवासी समीर अहमद तांत्रे के रूप में हुई


सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई के साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गई. उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में आतंकवादी मारा गया और उसका शव मुठभेड़ स्थल से बरामद कर लिया गया है. प्रवक्ता ने कहा कि आतंकवादी की पहचान बड़गाम निवासी समीर अहमद तांत्रे के रूप में हुई है. उन्होंने कहा कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार तांत्रे एक श्रेणीबद्ध आतंकवादी था, जो प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा था और आतकंवाद से संबंधित कई आपराधिक मामलों में शामिल समूहों का हिस्सा था.


वहीं पांच दिन पहले जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने  तीन अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया था. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि उन्हें सूचना मिली थी कि शोपियां के चक-ए-चोलां गांव में आतंकियों की मौजूदगी है, जिसके बाद उन्होंने तलाशी और घेराबंदी अभियान चलाया. पहले आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोली चलाई, जिसके बाद जवाबी फायरिंग की गई.

No comments