Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

पंचायत मंत्री ने नवनिर्मित सामुदायिक भवन का किया लोकार्पण कहा – जन अपेक्षाओं पर खरा उतरने प्रयास निरंतर जारी है...

  छत्तीसगढ़ शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंहदेव ने रविवार को लखनपुर जनपद के ग्राम पंचायत गुमगराकला में 16 लाख रुपये की लागत...

 


छत्तीसगढ़ शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंहदेव ने रविवार को लखनपुर जनपद के ग्राम पंचायत गुमगराकला में 16 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया। इसके साथ ही 2 लाख 20 हजार रुपये की लागत से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में अत्तिरिक्त कक्ष निर्माण तथा 5 लाख 20 हजार रुपये की लागत से बनने वाले सीसी रोड का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने ग्राम पंचायत की कई निर्माण एवं विकास कार्यो के मांग को पूरा करने का आश्वासन दिया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री श्री सिंहदेव ने कहा कि हमारी सरकार ने पहले दिन से ही जनता से किए वादे को पूरा करने का काम किया है और जन अपेक्षाओं पर खरा उतरने लगातार प्रयास निरंतर जारी है। किसानों से लेकर कर्मचारियों एवं युवाओं के लिए कई लाभकारी योजनाएं शुरू की गई है। लेकिन फिर भी अभी भी कई वादों को पूरा नही किया जा सका है जिसमें मितानिनों तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में वृद्धि प्रमुख है। इनके मानदेय में वृद्धि के लिए प्रयास जारी है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने पंचायत प्रतिनिधियों के मानदेय वृद्धि कर उनकी जिम्मेदारी बढ़ाने का भी काम किया है। अब सरपंच चेक में साइन कर सकेंगे। श्री सिंहदेव ने कहा कि कोरोना के नए-नए वेरिएंट के आने से अभी खतरा टला नही है। मास्क का उपयोग करने में लापरवाही न बरतें। टीकाकरण के लिए जो भी छूट गए है ओ जरूर टीका लगवाएं। टीकाकरण लगने से कोरोना से जनहानि की संभावना बहुत कम है।

मंत्री श्री सिंहदेव ने कहा कि गांवों में जो भी निर्माण कार्य होते है उसपर सभी जनप्रतिनिधि और प्रबुद्धजन कड़ी नजर रखें ताकि निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण हो। एक बार निर्माण हो जाने में बाद लंबे समय के बाद ही दुबारा निर्माण होता है इसलिए गुणवत्ता में कतई समझौता न करें।

इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष श्रीमती मोनिका पैकरा, सरपंच श्री लोकनाथ कुर्रे सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारी तथा बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

No comments