Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

16 साल के होनहार एथलीट लोकेश के पास नहीं है दूध खरीदने के पैसे, सीएम केजरीवाल ने तीन लाख का चेक देकर किया मदद

  आर्थिक अभाव के बावजूद अपनी प्रतिभा से लोगों का ध्यान आकर्षित करने वाले होनहार एथलीट लोकेश कुमार की मदद के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ...

 


आर्थिक अभाव के बावजूद अपनी प्रतिभा से लोगों का ध्यान आकर्षित करने वाले होनहार एथलीट लोकेश कुमार की मदद के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वयं हाथ बढ़ाया है। मुख्यमंत्री ने एथलीट लोकेश कुमार को मंगलवार को अपने आवास पर बुलाया और उनकी प्रतिभा को निखारने के लिए ‘प्ले एंड प्रोग्रेस’ योजना के तहत तीन लाख रुपए की वित्तीय सहायता का चेक प्रदान किया। 



मुख्यमंत्री कार्यालय से अचानक वित्तीय सहायता लेने के लिए बुलावा आने पर लोकेश कुमार खुद भी हैरान थे। मुख्यमंत्री ने चेक सौंपते हुए कहा कि दो दिन पहले मुझे लोकेश के बारे में पता चला। आज मैंने लोकेश से मिलकर 3 लाख रुपए की सहायता का चेक सौंपा। साथ ही भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ऐसे ही जमकर मेहनत करिए और देश का नाम रोशन करिए।


दिल्ली के नंदनगरी इलाके में रहने वाले 15 वर्षीय लोकेश कुमार दिल्ली सरकार के आरके पुरम स्थित सर्वोदय को-एड विद्यालय में 10वीं के छात्र हैं। वह एक होनहार एथलीट हैं, लेकिन आर्थिक रूप से बहुत गरीब परिवार से आते हैं। वह आरके पुरम के सेक्टर-2 स्थित दिल्ली सरकार के लोकेश कुमार अपने परिवार के साथ नंद नगरी में एक बहुत छोटे से घर में रह रहे हैं। उनके पिता एक रिक्शा चालक हैं और मां एक नौकरानी के तौर पर काम करती हैं।


लोकेश कुमार लगातार 100 मीटर, 300 मीटर और 400 मीटर व्यक्तिगत (इंडिविजुअल) दौड़ अंडर-16 कैटेगरी में पहुंच रहे हैं। हाल ही में संपन्न दिल्ली स्टेट मीट में एथलीट लोकेश कुमार ने अंडर-16 कैटेगरी में 100 मीटर में रजत पदक जीता है। दो दिन पहले ही लोकेश कुमार की प्रतिभा और उनकी आर्थिक पृष्ठभूमि के बारे में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हुई, जिस पर मुख्यमंत्री की नजर पड़ी। 


सीएम अरविंद केजरीवाल लोकेश की प्रतिभा के बारे में जानकर काफी प्रभावित हुए और उन्होंने उपमुख्यमंत्री व खेल मंत्री मनीष सिसोदिया से बात की और लोकेश को वित्तीय सहायता पर विचार करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री से मिले निर्देश के बाद विभाग ने वित्तीय सहायता देने की कार्रवाई शुरू कर दी।

No comments