Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

ऑल इंडिया नीट पीजी में डॉ. वैशाली ने 63 वी रैंक की हासिल और छत्तीसगढ में फर्स्ट रैंक होल्डर बनी

ऑल इंडिया नीट पीजी एग्जाम में रायपुर की डॉ. वैशाली ने देशभर में 63वी रैंक हासिल की है। वे रायपुर के डंगनिया में रहती है डॉ वैशाली उन्होंने...



ऑल इंडिया नीट पीजी एग्जाम में रायपुर की डॉ. वैशाली ने देशभर में 63वी रैंक हासिल की है। वे रायपुर के डंगनिया में रहती है डॉ वैशाली उन्होंने बताया एमबीबीएस की तैयारी के दौरान ही नीट पीजी की तैयारी शुरू कर दी थी।


एमबीबीएस की पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित नीट 2021का रिजल्ट शनिवार को आया जिसमें रायपुर जिले में रहने वाली डॉ वैशाली ने सफलता हासिल करते हुए पूरे प्रदेश में फर्स्ट रैंक हासिल की है ।जिससे उनके परिवार में हर्ष का माहौल है और हो भी क्यों ना ऐसे कठिन परीक्षा को देने में जहा स्टूडेंट्स के पसीने तक छूट जाते हो ऐसी कठिन परीक्षा में सफल होना अपने आप में बहुत बड़ी उपलब्धि है। 



जानकारी के अनुसार एमबीबीएस में क्लास में हर सेमेस्टर में फर्स्ट रही। इस दौरान 25 मेडल,4 ट्राफी और 8 कॉलेज अवार्ड भी उन्होंने अपने नाम किया । कॉलेज के दौरान अच्छी पढ़ाई का फायदा उन्हें नीट पीजी में मिला ।


पढ़ाई के घंटे तय करने के बजाय एक टारगेट सेट करके पढ़ती थी । जब कभी थकान लगती या स्ट्रेस फील होता तो भजन गाती या गाने सुनती थी। ऑनलाइन कोचिंग भी की,50 से ज्यादा मॉडल पेपर सॉल्व किए । अब मुंबई के मेडिकल कॉलेज से रेडियोलॉजी में पीजी करूंगी। डा.वैशाली का फैमिली बैकग्राउंड भी डॉक्टर का है वे डॉ नलिनी मढरिया और डॉ. एस एन मढ़रिया की बेटी है । डॉ. वैशाली के पैरेंट्स भी छत्तीसगढ की राजधानी के जाने माने डॉक्टरों में से एक है। 

No comments