Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

इंसानियत हुई एक बार फिर शर्मसार:नाबालिक बनी मां, तो नाबालिक की मां ने बच्चे को बेच दीया

  मेघा तिवारी की रिपोर्ट,छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जहां पर एक 7 दिन के बच्चे को उसकी ही न...

 


मेघा तिवारी की रिपोर्ट,छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जहां पर एक 7 दिन के बच्चे को उसकी ही नानी ने 70 हजार रुपए में बेच दिया। और वही खरीदने वाले आरोपी ने बच्चे को इसलिए खरीदा क्योंकि उसका एक भी बेटा नहीं था उसकी 5 बेटियां थी। पुलिस ने नानी और खरीदार आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

जानकारी के मुताबिक इस बच्चे की मां भी 14 साल की नाबालिक है। उसके साथ जिस युवक ने संबंध बनाया था वह फरार है पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है। इस मामले में स्थानीय पुलिस ने  एफ आई आर दर्ज की है वही बच्चे को बेचने के मामले में पुलिस ने नानी संतोषी बाई और खरीदार रोशन राजवाड़े को गिरफ्तार कर लिया है और कागजी कार्यवाही के बाद बच्चे को भी उसकी मां के पास सौंप दिया जाएगा।

यह पूरा मामला लुंड्रा इलाके का है जहां पर लुंड्रा की रहने वाली पीड़िता ने 30 जून को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में बच्चे को जन्म दिया था। इस दौरान उसकी मां संतोषी बाई भी उसके साथ थी इसलिए नाबालिक का इलाज अस्पताल में ही किया जा रहा था। इसी बीच अस्पताल में ही आरोपी रोशन की पत्नी ने भी एक बेटी को जन्म दिया था। इस बात से सूरजपुर निवासी रोशन परेशान हो गया कि मेरी बेटियां ही है। इसके बाद रोशन और संतोषी बाई का संपर्क हुआ फिर दोनों ने बच्चे का 70 हजार रुपए में सौदा तय कर लिया। फिर पीड़िता की मां ने आरोपी रोशन को बच्चा बेच दिया। 


ऑपरेशन की वजह से नाबालिग की हालत गंभीर थी, लेकिन उसकी हालत जैसी ही ठीक हुई उसने अपने बच्चे के बारे में पूछना शुरू किया तो उसकी मां ने कहा कि आईसीयू में रखा गया है। हालत ठीक थी इसलिए अस्पताल से नाबालिग की छूट्‌टी कर दी गई। जब मां-बेटी घर लौटने लगे तब नाबालिग की मां संतोषी बाई ने पूरे मामले की जानकारी नाबालिग को दी। फिर पीड़िता ने पूरे मामले को लेकर इसकी शिकायत दर्ज करा दी।

No comments