Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

धोबी समाज ने भूमिहीन कृषि मजदूरों को हर साल 6 हजार रूपए दिए जाने के सरकार के फैसले का किया स्वागत

  रायपुर , मृत्युंजय निर्मलकर :छत्तीसगढ़ धोबी समाज की महापंचायत नातिन धोबिन दाई परिसर बोरियाखुर्द में हुई। महापंचायत में ग्रामीण भूमिहीन कृषि...

 


रायपुर , मृत्युंजय निर्मलकर :छत्तीसगढ़ धोबी समाज की महापंचायत नातिन धोबिन दाई परिसर बोरियाखुर्द में हुई। महापंचायत में ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूरों के हित में मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल द्वारा कल विधानसभा में अनुपूरक बजट पर चर्चा के दौरान की गई घोषणा को समाज ने अभूतपूर्व बताया। गौरतलब है कि इसके तहत राज्य के ग्रामीण अंचल के भूमिहीन कृषि मजदूर परिवारों को राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि न्याय योजना के तहत प्रति वर्ष 6 हजार रूपए की आर्थिक मदद दिए जाने की घोषणा की गई है।



छत्तीसगढ़ धोबी समाज की महापंचायत का वर्चुअल उद्घाटन करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष  कृष्ण कुमार कनौजिया-मुंबई ने कहा छत्तीसगढ़ के बहुप्रतीक्षित मांग को छत्तीसगढ़ सरकार ने रजककार विकास बोर्ड के गठन की पहल कर अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया है। उन्होंने कहा इस मांग को हम पूरे देश में बुलंद करेंगे और सभी राज्यों के अध्यक्ष को इस तरह की मांग करने तथा कार्य योजना तैयार करने के संबंध में निर्देशित करेंगे। समाज के युवा प्रदेश अध्यक्ष  गिरधारी बरेठ, महासमुंद जिला पंचायत के सदस्य  सीमा देवानंद निर्मलकर, समाज के प्रदेश महामंत्री चंद्रहास निर्मलकर, प्रदेश अध्यक्ष सूरज निर्मलकर सहित महापंचायत को सभी फिरके के लोगों ने संबोधित किया, जिसमें झेरिया, कनौजिया, देशहा, बुंदेला, कोराई, कोसरिय, बैसवारा आदि शामिल रहे।

No comments