Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

निदेशक छत्तीसगढ़ राज्य डीएम अवस्थी द्वारा, कोरबा पुलिस के कोरोना वॉरियर्स को किया गया सम्मानित और उनके कार्य को सरानी भी बताया गया.. मेघा तिवारी की रिपोर्ट

  कोरबा:जहां एक ओर पूरे देश में कोरोना का कहर चल रहा था जहां पूरा देश के व्यक्ति अपने-अपने घरों में बंद थे। वहीं दूसरी ओर पुलिस ने अपने जान ...

 



कोरबा:जहां एक ओर पूरे देश में कोरोना का कहर चल रहा था जहां पूरा देश के व्यक्ति अपने-अपने घरों में बंद थे। वहीं दूसरी ओर पुलिस ने अपने जान को जोखिम में डालकर पूरे देशवासियों की रक्षा की हर पल अपने काम में लगे रहे कि लोगों को सुरक्षित कैसे रखा जाए। इसी क्रम में जिस तरह सभी पुलिसकर्मियों ने अपना कर्तव्य बहुत ही अच्छे तरीके से निभाया उसी प्रकार कोरबा पुलिस भी पीछे नहीं हटी उन्होंने भी कोरबा वासियों को सुरक्षित कैसे रखा जाए । उन्हें कोरोना महामारी से कैसे बचाया जाए । इन सभी का पुलिसकर्मियों ने अच्छे से ध्यान रखा है।

बता दें कि पुलिस महानिदेशक छत्तीसगढ़ राज्य डीएम अवस्थी द्वारा छत्तीसगढ़ पुलिस के कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित किया गया। इसी क्रम में प्रशस्ति पत्र आज कोरबा पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कीर्तन राठौर और कोरोना वॉरियर्स पुलिस अधीक्षक मुख्यालय रामा गोपाल करियारे की उपस्थिति में कोरोना काल के दौरान उल्लेखनीय कार्य करने वाले कोरबा पुलिस के कोरोना वॉरियर्स जवानों को प्रदान किया गया।

यह सम्मान आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय कोरबा मे विभिन्न थाना , चौकी और पुलिस सहायता केंद्रों के उल्लेखनीय कार्य करने वाले चयनित अधिकारियों, कर्मचारियों को प्रदान की गई। इस हेतु पुलिस अधीक्षक कार्यकाल में सभी थानों से उल्लेखनीय कार्य करने वाले अधिकारियों कर्मचारियों को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था।

कोरोना काल के दौरान उत्पन्न परिस्थितियों और चुनौतियों को जिस तरह से कठिन ड्यूटी मुस्तैदी और सतर्कता से जवानों ने निभाया उसके लिए पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी जवानों की सराहना भी की गई।

ज्ञात हो कि कोरोना काल के दौरान कोरबा पुलिस के कर्तव्य परायण जवानों ने जिस तरीके से क्वॉरेंटाइन सेंटर, आइसोलेशन सेंटर, कोविड हॉस्पिटल, पुलिस चेकपोस्ट , पेट्रोलिंग टीम, प्वाइंट ड्यूटी, वैक्सीनेशन सेंटर , हॉटस्पॉट जोन ;कंटेनमेंट जोन, माइक्रो कंटेनमेंट जोन ,कंट्रोल रूम, गाड़ी पेट्रोलिंग टीम आदि विभिन्न स्थानों पर अपनी ड्यूटी और दायित्व को अथक रूप से निभाया उसके लिए उनके इन कार्यों को एस पी ने अविश्वसनीय बताया।

कोरबा पुलिस के जवानों ने वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन और निर्देशन में कोरोना के प्रथम और द्वितीय दोनों लहर में स्वयं को सुरक्षित रखते हुए जिस मुस्तैदी और सक्रियता से कार्य कर कोरोनावायरस संक्रमण प्रसार और व्यापकता को रोकने एवं नियंत्रण हेतु महत्वपूर्ण भूमिका निभाया है वही प्रवासी श्रमिकों , राहगीरों और जरूरतमंदों को मानवीय संवेदना दिखाते हुए उनके भोजन और दैनिक आवश्यकता की पूर्ति हेतु भी उल्लेखनीय कार्य किया है।

No comments