Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

रोमांचक मुकाबले में पंजाब को हराकर अंकतालिका में पहले पायदान पर दिल्ली कैपिटल पहुंची

  अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 29वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को सात विकेट से हरा दिया. इ...

 


अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 29वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को सात विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही दिल्ली की टीम प्वाइंट टेबल में चेन्नई सुपर किंग्स को पीछे छोड़कर पहले नंबर पर पहुंच गई है. दिल्ली की यह छठी जीत है. वहीं पंजाब की आठ मैचों में यह पांचवीं हार है. 




पंजाब ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 166 रन बनाए थे. इसके जवाब में दिल्ली ने 14 गेंदो पहले ही सिर्फ तीन विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया. दिल्ली की इस जीत के हीरो रहे शिखर धवन. उन्होंने 47 गेंदो में नाबाद 69 रनों की मैच विनिंग पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से छह चौके और दो छक्के निकले. 


पंजाब से मिले 167 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने एक बार फिर धमाकेदार शुरुआत दिलाई थी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 6.1 ओवर में 63 रन जोड़े. शॉ 22 गेंदो में तीन चौके और तीन छक्कों के साथ 39 रन बनाकर आउट हुए. 



इसके बाद तीन नंबर पर बैटिंग करने आए स्टीव स्मिथ ने 22 गेंदो में 24 रनों की पारी खेली. उन्होंने एक चौका लगाया. 111 रनों के कुल स्कोर पर वह रीले मेरीडिथ की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद कप्तान ऋषभ पंत भी 11 गेंदो में 14 रन बनाकर चलते. 



हालांकि, धवन ने एक छोर से आक्रामक क्रिकेट खेलना जारी रखा. उन्होंने 47 गेंदो में नाबाद 69 रनों की मैच विनिंग पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से छह चौके और दो छक्के निकले. वहीं शिमरन हेटमायर ने चार गेंदो में नाबाद 16 रन बनाए. उन्होंने दो छक्के और एक चौका जड़ा. 



वहीं पंजाब के लिए हरप्रीत बरार ने तीन ओवर में 19 रन देकर एक विकेट लिया. बरार ने पृथ्वी शॉ को बोल्ड किया. इसके अलावा रीले मेरीडिथ और क्रिस जॉर्डन को भी एक-एक सफलता मिली. 



मयंक अग्रवाल ने खेली थी नाबाद 99 रनों की पारी 



इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. केएल राहुल की गैर मौजूदगी में पारी की शुरुआत करने मयंक अग्रवाल और प्रभसिमरन सिंह आए. प्रभसिमरन 16 गेंदो में 12 रन बनाकर 17 के कुल स्कोर पर आउट हो गए. इसके बाद क्रिस गेल भी 9 गेंदो में 13 रन बनाकर कगीसो रबाडा की गेंद पर बोल्ड हो गए. 



इसके बाद चार नंबर पर बैटिंग करने आए डेब्यू मैन डेविड मलान ने मयंक के साथ तीसरे विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी की. मलान ने 26 गेंदो में 26 रन बनाए. इसके बाद पंजाब का कोई भी बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका, लेकिन कप्तान मयंक एक छोर पर डटे रहे. 



मयंक ने 58 गेंदो में 99 रनों की नाबाद पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से आठ चौके और चार छक्के निकले. मयंक आईपीएल के इतिहास में बतौर कप्तान डेब्यू मैच में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ भी बन गए. 



वहीं दिल्ली के लिए कगीसो रबाडा ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने अपने चार ओवर में 36 रन देकर तीन विकेट चटकाए. इसके अलावा आवेश खान और अक्षर पटेल को एक-एक सफलता मिली. 

No comments