Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

पुरंदेश्वरी वैक्सीन वैस्टेज पर गलत बयानी के लिये छत्तीसगढ़ की जनता से माफी मांगे:कांग्रेस

 रायपुर। छत्तीसगढ़ भाजपा प्रभारी डी. पुंदेश्वरी पर निशाना साधते हुये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि झुठ फैलाना, भ्रम पैदा करना,...


 रायपुर। छत्तीसगढ़ भाजपा प्रभारी डी. पुंदेश्वरी पर निशाना साधते हुये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि झुठ फैलाना, भ्रम पैदा करना, आकड़ो को छिपाना ही भाजपा का चरित्र है। डी. पुंदेश्वरी की ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने केन्द्र सरकार के ही को-विन पोर्टल के आकड़े जारी करते हुये कहा है कि प्रदेश में कुल खराब हुयी वैक्सीन का औसत एक प्रतिशत से भी कम 0.95 प्रतिशत है जो कि राष्ट्रीय औसत से आधे से भी कम है। छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय स्तर से बेहतर प्रदर्शन किया है।  राजनैतिक कारणों से छत्तीसगढ़ की अच्छा काम कर रही कांग्रेस सरकार पर झूठे आरोप लगाने के लिये डी. पुरंदेश्वरी छत्तीसगढ़ की जनता से माफी मांगे ।


कुल वैक्सीन प्राप्त दिये गये वैक्सीन वर्तमान वैक्सीन का स्टॉक वैस्टेज वैक्सीन

72 लाख 90 हजार 210 61 लाख 99 हजार 637 10 लाख 31 हजार 230 0.95 प्रतिशत (59 हजार 343)


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि केन्द्र सरकार ने देश में समुचित वैक्सीन उत्पादन की व्यवस्था किये बिना झूठी घोषणायें की है। देश में 3 करोड़ टीके भी नहीं लग पाये थे और मोदी सरकार ने 6 करोड़ टीके निर्यात कर दिये। मोदी सरकार ने करोना के खिलाफ लड़ाई में लगातार गैर जिम्मेंदाराना आचरण किया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि मोदी सरकार ने इस साल के केंद्रीय बजट में वैक्सीनेशन के लिए 35000 करोड़ की राशि का प्रावधान किया था देश में हुए वैक्सीनेशन में अभी तक इस राशि का 14 प्रतिशत भी खर्च नहीं हुआ है केंद्र सरकार वैक्सीन किसे मिलेगा और किसे नहीं और वैक्सीन के वितरण से जुड़े सभी निर्णय ले रही थी और ले रही है अचानक 19 अप्रैल को 18 से 45 वर्ष के वैक्सीनेशन की घोषणा करके केंद्र सरकार ने पूरी जिम्मेदारी राज्य सरकारों पर डाल दी। आज स्थिति यह है कि छत्तीसगढ़ में एक करोड़ 30 लाख लोगों का व्यक्ति नेशन होना है और 2 करोड़ 60 लाख वैक्सीन चाहिए लेकिन आज छत्तीसगढ़ पहुंचे 2 लाख वैक्सीन सहित छत्तीसगढ़ को 12 लाख वैक्सीन भी नहीं मिल पाए हैं जबकि केंद्र सरकार की 18 से 45 वर्ष के वैक्सीनेशन की घोषणा को 1 माह से अधिक और टीका लगते हुए लगभग 1 माह का समय बीतने जा रहा है।

No comments