Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

पीएम मोदी जिलाधिकारियों के साथ 18 मई और 20 मई को बैठक करेंगे, राज्यों के मुख्यमंत्री भी होंगे बैठक में शामिल

  नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिलाधिकारियों (डीएम) के साथ वर्चुअल बैठक करेंगे. सूत्रों ने इस बात जानकारी दी. इस ...

 


नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिलाधिकारियों (डीएम) के साथ वर्चुअल बैठक करेंगे. सूत्रों ने इस बात जानकारी दी. इस बैठक में राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे. सूत्रों के मुताबिक, ये बैठक दो ग्रुप में होगी. बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ समय समय पर  कोरोना पर कई बार समीक्षा बैठक कर चुके हैं.

 

 

 

 

पहली बैठक 18 मई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए सुबह 11:00 बजे होगी. 18 मई को 9 राज्यों के 46 जिला अधिकारियों के साथ पीएम बैठक करेंगे, जबकि 20 मई को 10 राज्यों के 54 जिला अधिकारियों के साथ संवाद करेंगे. इस दौरान संबंधित राज्य के मुख्यमंत्री भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री की बैठक में मौजूद रहेंगे.

 

 

देश में कोरोना की मौजूदा स्थिति

 

 

पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 3 लाख 62 हजार 727 नए केस आए हैं और इस वायरस की वजह से 4120 लोगों की जान चली गई है. इस संक्रमण की वजह से हर दिन चार हजार से ज्यादा लोगों की जान जा रही है. हालांकि, एक दिन में 3 लाख 52 हजार 181 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं.

 

 

देश में कोरोना से मृत्यु दर 1.09 फीसदी है जबकि रिकवरी रेट 83 फीसदी से ज्यादा है. एक्टिव केस बढ़कर करीब 16 फीसदी हो गए हैं. कोरोना एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का दूसरा स्थान है. कुल संक्रमितों की संख्या के मामले में भी भारत का दूसरा स्थान है. जबकि दुनिया में अमेरिका, ब्राजील के बाद सबसे ज्यादा मौत भारत में हुई है.

 

 

No comments