Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

गुरुग्राम में मंगलवार को मीट शॉप बंद रखने के फैसले पर भड़के ओवैसी, जानिए क्या दिया तर्क

  गुरुग्राम में नगर निगम के सदन (म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ऑफ गुरुग्राम) की बैठक में गुरुवार का यह फैसला लिया गया कि हर मंगलवार को मीट की दुकाने...

 


गुरुग्राम में नगर निगम के सदन (म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ऑफ गुरुग्राम) की बैठक में गुरुवार का यह फैसला लिया गया कि हर मंगलवार को मीट की दुकानें बंद रहेंगी. नगर निगम के इस फैसले पर चौतरफा प्रतिक्रियाएं हो रही हैं. इस फैसले की एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कड़ी आलोचना की है. ओवैसी ने शुक्रवार को ट्वीट कर गुरुग्राम नगर निगम के फैसले पर सवाल उठाया है.



ओवैसी बोले- शुक्रवार को बंद हो शराब की दुकान



ओवैसी ने कहा- कोई अपनी निजी जंदगी में क्या कर रहा है इससे कैसे किसी की आस्था को चोट पहुंचेगी? लोग मीट खरीद, बेच और खा रहे हैं, वे आपके साथ इसके लिए जबरदस्ती नहीं कर रहे हैं. इस तर्क के हिसाब से शुक्रवार को शराब की दुकान भी बंद करनी चाहिए? मीट लाखों भारतीयों का खाना है. इसे अशुद्ध के तौर पर नहीं माना जा सकता है.



गौरतलब है कि गुरुवार को गुरुग्राम नगर निगम के सदन की सामान्य बैठक के दौरान 2021-22 का बजट पेश किया गया. यह बजट लंबी चर्चा के बाद मंजूर किया गया. इस दौरान मीट की दुकानों को लेकर सदन में व्यापक चर्चा हुई. मीट लाइसेंस दुकान की फीस 5 हजार से बढ़ाकर 10 हजार रुपये करने का फैसला किया गया. इसके साथ ही, जुर्माने की राशि भी 500 रुपये से बढ़ाकर 5 हजार रुपये करने का निर्णय लिया गया.



इसके साथ ही, निगम की खाली पड़ी जमीन पर व्यावसायिक और रिहायशी योजना तैयार कर खुली बोली द्वारा लीज और किराए पर देने, रोड कट एनालिसिस रिपोर्ट, डिमांड रजिस्टर के अनुसार जीएमडीए को पानी के बिल के अदायगी करने जैसे मुद्दे भी रखे गए.

 

No comments