Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

रोड सेफ्टी टूर्नामेंट में शामिल होने रायपुर पहुची इंग्लैंड की टीम ,आज आयेंगे बांग्लादेश के खिलाडी

  रायपुर ।   रोड सेफ्टी टूर्नामेंट में शामिल होने के लिए खिलाडियों का रायपुर आना शुरू हो गया हैं।शुक्रवार की शाम रायपुर के स्वामी विवेकानंद ...

 



रायपुर । रोड सेफ्टी टूर्नामेंट में शामिल होने के लिए खिलाडियों का रायपुर आना शुरू हो गया हैं।शुक्रवार की शाम रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर इंग्लैंड की टीम पहुंची। पीपीई किट पहनकर आठ खिलाड़ी एयरपोर्ट से होटल के लिए रवाना हुए। इनमें मोंटी पनेसर, अली कबीर, जेम्स रिचर्ड, मस्टर्ड फिलिप, क्रिस्टोफर पॉल, रयान साइटबॉटम जैसे मशहूर प्लेयर शामिल थे। इंग्लैंड के इन लिजेंड्स को केविन पिटरसन लीड करने वाले हैं। शुक्रवार को पिटरसन भी आने वाले थे लेकिन फिलहाल वो नहीं पहुंचे हैं। एयरपोर्ट से बाहर आते ही मीडिया को देखकर इनमें से एक खिलाड़ी ने कहा हाय हनी आई एम होम (हाय मैं घर आ गया)। सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम के साथ इन खिलाड़ियों को नवा रायपुर के मेफेयर लेक होटल रिजॉर्ट ले जाया गया

, जहां पर अब खिलाड़ी क्वारंटाइन रहेंगे।

बायो बबल जोन में रहेंगे खिलाड़ी
कोविड के खतरे को ध्यान में रखते हुए एयरपोर्ट से होटल तक खिलाड़ियों को पीपीई किट में ले जाया गया। कलेक्टर डॉ एस भारतीदासन ने होटल मेफेयर को बायो- बबल जोन घोषित कर दिया है। दिग्गज खिलाड़ी इसी होटल और रिसॉर्ट में रहेंगे। जिला प्रशासन ने रिसॉर्ट और होटल के पूरे एरिया को 22 फरवरी से 22 मार्च तक बायो-बबल जोन बना दिया है। इस बीच कोई भी बाहरी व्यक्ति रिसॉर्ट में दाखिल नहीं हो सकेगा। रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन हर साल पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर की कपंनी करती है। इस टूर्नामेंट में लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जाता है। दुनिया के दिग्गज प्लेयर्स के बीच इस टूर्नामेंट में मैच होता है। प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप नाम की कंपनी ने जिला प्रशासन ने रिसॉर्ट को बायो-बबल जोन बनाने की मांग की थी।

आईपीएल के दौरान बायो-बबल ये शब्द प्रचलन में आया। तब भी क्रिकेटर्स की सेहत को ध्यान में रखते हुए इस जोन को तैयार किया गया। आसान भाषा में कहें तो ये एक ऐसा वातावरण है, जिसमें रहने वाला बाहरी दुनिया से पूरी तरह कट जाता है। यानी, टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे प्लेयर, सपोर्ट स्टाफ, मैच ऑफिशियल यहां तक की होटल स्टाफ और कोरोना टेस्ट करने वाली मेडिकल टीम तक को तय दायरे के बाहर जाने की अनुमति नहीं है। इसके दायरे में रहने वाला बाहरी दुनिया के किसी भी व्यक्ति के संपर्क में नहीं आ सकता।

5 मार्च को सीएम बघेल करेंगे उद्घाटन
अनएकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के लिए रायपुर का शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम तैयार है। टूर्नामेंट का उद्घाटन मुकाबला पांच मार्च को इंडिया लिजेंड्स और बांग्लादेश लिजेंड्स के बीच होगा। इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे। बांग्लादेश की टीम अभी हाल ही में इस टूर्नामेंट से जुड़ी है। इंग्लैंड लिजेंड्स की टीम सात मार्च को शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में बांग्लादेश लिजेंड्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। आयोजकों ने आज मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया है। टूर्नामेंट के सभी मैच शाम 7 बजे से शुरू होंगे। लीग मैचों का आयोजन 17 मार्च तक रोजाना होंगे। टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल 17 मार्च को और दूसरा सेमीफाइनल 19 मार्च को होना है। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 21 मार्च को होगा।

इस टूर्नामेंट में इंडिया लिजेंड्स की टीम में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ, जहीर खान, प्रज्ञान ओझा, नोएल डेविड, मुनाफ पटेल, इरफान पठान, मनप्रीत गोनी, यूसुफ पठान और नमन ओझा को शामिल किया गया है। बताया जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के बाद नमन ओझा पहली बार इस टूर्नामेंट में शामिल हो रहे हैं। टीम इंडिया सोमवार-मंगलवार तक रायपुर पहुंच जाएगी। बांग्लादेश की टीम भी 27 फरवरी को शाम 4 बजे कोलकाता से रायपुर पहुंचेगी। रायपुर की कनेक्टिंग फ्लाइट लेने के लिए वे ढाका से कोलकाता आएंगे।
इस टूर्नामेंट में छह देशों इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और मेजबान भारत की टीमें भाग लेंगी।

No comments