Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकवादियों के 2 सहयोगियों को किया गिरफ्तार

  श्रीनगर, 15 फरवरी  | जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) और तहरीक-उल-मुजाहिदीन (टीयूएम) आतंकी संगठनों के आतंकियों की मदद करने वाले...


 श्रीनगर, 15 फरवरी | जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) और तहरीक-उल-मुजाहिदीन (टीयूएम) आतंकी संगठनों के आतंकियों की मदद करने वाले 2 सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि इन दोनों को मध्य कश्मीर के बडगाम जिले से गिरफ्तार किया गया है। साथ ही उनके पास से कई आपत्तिजनक चीजें भी बरामद की गईं हैं। पुलिस ने कहा, "बडगाम पुलिस और 53 राष्ट्रीय रायफल्स ने आतंकवादी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा और टीयूएम के आतंकवादियों के 2 सहयोगियों को गिरफ्तार किया है।"


इन दोनों की पहचान समीर अहमद इत्तू और उबैद अमीन मल्लाह के रूप में हुई है। ये दोनों कुलगाम जिले के रहने वाले हैं। उनके कब्जे से झंडे, बैनर और लेटर पैड समेत कई आपत्तिजकन चीजें बरामद की गई हैं।

पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच के दौरान यह सामने आया है कि ये लोग दक्षिण कश्मीर के पुलवामा और कुलगाम जिलों में ग्रेनेड लगाने की घटनाओं में शामिल थे। वे अपने संचालकों के निर्देश पर मध्य और दक्षिणी कश्मीर की कई जगहों पर आतंकवादी संगठनों के पोस्टर, बैनर और झंडे भी बना रहे थे।

पुलिस ने बताया, "वे आतंकवादियों और जमीनी स्तर पर काम करने वाले लोगों की भर्ती करने के लिए सक्रिय थे, ताकि बडगाम में आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया जा सके।"

इन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस का कहना है कि समय पर कार्रवाई करके उन्होंने इलाके में बड़ी आतंकी घटनाओं को रोक दिया है।

No comments