Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

इनकम टैक्स की छापेमारी में 1700 करोड़ की संपत्ति का भांडाफोड़ ,छापेमारी में एक सुरंग भी मिली

  इनकम टैक्स विभाग ने अब तक की सबसे बड़ी छापेमारी की है।आयकर विभाग ने जयपुर में सर्राफा कारोबारी, दो रियल स्टेट डेवेलपर के यहां छापा मारकर प...


 इनकम टैक्स विभाग ने अब तक की सबसे बड़ी छापेमारी की है।आयकर विभाग ने जयपुर में सर्राफा कारोबारी, दो रियल स्टेट डेवेलपर के यहां छापा मारकर पौने 2 हजार करोड़ की दो नंबर की कमाई का पता लगाया है। इस कार्रवाई में ज्वैलर के घर पर आयकर विभाग को एक सुरंग भी मिली. जिसमें 15 बोरियां आर्ट ज्वैलरी, एंटीक सामान, लेनदेन और संपत्तियों के दस्तावेज थे. इस ज्वैलर्स के यहां 525 करोड़ के अघोषित लेनदेन का भी पता चला है. वहीं करीब 125 करोड़ का लोन देकर इंटरेस्ट के रुप में बड़ा मुनाफा कमाने की बात भी सामने आई है. यह कार्रवाई दो दिन से चल रही थी.  सुरंग में 700 करोड़ की संपत्ति की जानकारी मिली है। माना जा रहा है कि ये अबतक की सबसे बड़ी छापेमारी में से एक है। छापेमारी की ये कार्रवाई 5 दिनों तक चली है, इस छापे में आईटी विभाग की 50 टीमें 200 कर्मचारियों के साथ 5 दिनों तक लगातार कागजातों और दस्तावेज को खंगालती रही.

आयकर विभाग के अनुसार ये छापे शहर के तीन बड़े कारोबारी समूहों सिल्वर आर्टग्रुप, चोरडिया ग्रुप और गोकुल कृपा ग्रुप पर की गई. इस दौरान 1700 से 1750 करोड़ रुपये की दो नंबर की कमाई का खुलासा हुआ है.छापेमारी के दौरान एक तहखाने में कई कीमती वस्तुएं मिली हैं. आकलन किया जा रहा है कि यहां 700 करोड़ रुपये की संपत्ति हो सकती है. जयपुर पुलिस ने तहखाने में मिली मूर्तियों, कालीनें, कीमती स्टोन और बहुमूल्य पदार्थों के बारे में जानकारी मांगी है ताकि ये पता चल सके कि ये माल कहां से आए हैं और इनकी सप्लाई कहां होती थी.

इनकम टैक्स के अनुसार इन ग्रुपों के दफ्तरों से जो कागजात जब्त हुए हैं उसमें करीब 200 करोड़ के लेन देन की पर्चियां मिली हैं. यहां पर लगे हुए सभी CCTV फुटेज जब्त कर लिए गए हैं जिनका अध्ययन किया जाएगा.

No comments