Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री ने किया एनएमडीसी की बैलाडीला खानों का दौरा

  बचेली,छतीसगढ: फग्गन सिंह कुलस्ते, माननीय केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री ने एनएमडीसी की बैलाडीला खानों-किरंदुल एवं बचेली का दो दिन का दौरा क...

 


बचेली,छतीसगढ: फग्गन सिंह कुलस्ते, माननीय केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री ने एनएमडीसी की बैलाडीला खानों-किरंदुल एवं बचेली का दो दिन का दौरा किया। एनएमडीसी की ओर से कुलस्ते का स्वागत पी.के.सतपथी ,निदेशक (उत्पादन); आलोक कुमार मेहता, निदेशक (वाणिज्य ); शिवा षणमुगनाथन, अधिशासी निदेशक; ए.के.प्रजापति, अधिशासी निदेशक, बचेली परियोजना; आर.गोविंदराजन, अधिशासी निदेशक , किरंदुल कॉम्प्लेक्स; वी.अजीत कुमार, मुख्य महाप्रबंधक, स्लरी पाइपलाइन परियोजना तथा एनएमडीसी के वरिष्ठ अधिकारियों ने किया।

अपनी यात्रा के दौरान कुलस्ते ने विश्व की सर्वोत्तम लौह अयस्क खानों में से एक बैलाडीला खानों का प्रचालन करीब से देखा। केंद्रीय मंत्री ने विभिन्न खानों, जैसे कि डिपॉजिट-5, डिपॉजिट-14 तथा डिपॉजिट-11 के साथ क्रशिंग, स्क्रीनिंग एवं लोडिंग संयंत्रों को देखा और उनके बारे में जानकारी ली।

 कुलस्ते ने बचेली में एनएमडीसी स्लरी पाइपलाइन परियोजना स्थल पर जाकर वहां हो रहे कार्यों का जायजा लिया।इस अवसर पर कांकेर के सांसद श्री मोहन मांडवी तथा छत्तीसगढ सरकार के पूर्व मंत्री केदार कश्यप भी उपस्थित रहे।

 अजीत कुमार ने माननीय केंद्रीय मंत्री को परियोजना के विभिन्न पहलुओं की जानकारी दी तथा बताया कि बचेली से नगरनार तक परियोजना का प्रथम चरण वर्ष 2023 में पूर्ण हो जाएगा। परियोजना के प्रथम चरण के पूर्ण होने से बचेली से नगरनार तक लौह अयस्क का परिवहन स्लरी पाइपलाइन के माध्यम से होगा जो ना केवल पर्यावरण हितैषी होगा बल्कि इससे लौह अयस्क के परिवहन में व्यय भी कम होगा।

 कुलस्ते ने प्रबंधन के प्रतिनिधियों, यूनियनों तथा अधिकारी एशोसिएशनों के साथ बैठकें कीं। उन्होंने एनएमडीसी द्वारा किए जा रहे सुस्थिर खनन प्रचालनों की सराहना की तथा एनएमडीसी द्वारा पर्यावरण संरक्षण एवं अपने विशिष्ट सीएसआर कार्यों के द्वारा स्थानीय जनता के लिए मूल्य सृजन के प्रति किए जा रहे प्रयासों की प्रशंसा की।

No comments