Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

दर्री को तहसील का दर्जा क्षेत्रवासियों को मुख्यमंत्री बघेल की तरफ से दीवाली का तोहफा: जयसिंह अग्रवाल

  राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री  जयसिंह अग्रवाल ने कोरबा जिले में नयी बनी तहसील दर्री के कार्यालय का शुभारंभ किया। उन्होंने इस अवसर पर कहा ...

 


राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री  जयसिंह अग्रवाल ने कोरबा जिले में नयी बनी तहसील दर्री के कार्यालय का शुभारंभ किया। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि दर्री को तहसील का दर्जा यहां की जनता को मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल की तरफ से दीवाली का तोहफा है।  अग्रवाल ने कहा कि कल ही मुख्यमंत्री ने पूरे प्रदेश में 23 नई तहसीलों का उद्घाटन किया है और आज से इन तहसीलों में कामकाज भी शुरू हो गया है। श्री अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कोरबा जिले को भी दो तहसीलों दर्री और हरदीबाजार की सौगात दी है। राजस्व मंत्री ने कहा इससे लोगों के समय और पैसे दोनों की बचत होगी और शासन की योजनाओं का लाभ तेजी से अधिक से अधिक लोगों को मिल सकेगा।

तहसील कार्यालय के शुभारंभ समारोह को संबोधित करते हुए राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने कहा कि राज्य शासन को 25 नई तहसीलों के गठन का प्रस्ताव भेजा गया था जिसमें से अभी 23 तहसीलें बना दी गईं हैं।  अग्रवाल ने कहा कोरबा में पसान और बरपाली को भी जल्द ही नईं तहसीलों का दर्जा मिलेगा। इसके साथ ही श्यांग-लेमरू क्षेत्र के निवासियों को भी अपने कामों को तेजी से कराने की अजगरबहार और मदनपुर क्षेत्र में दो नई उप तहसीलें भी बनाई जाएंगी।  अग्रवाल ने बताया कि नई बनायी गयी तहसीलों के लिये राज्य शासन ने भवन और वाहन की भी स्वीकृति दे दी है। राजस्व मंत्री ने कहा कि पाली को भी जल्द ही एसडीएम कार्यालय की सौगात मिलने वाली है। प्रशासनिक स्तर पर इसके लिये सभी औपचारिकताएं पूरी कर लीं गईं हैं और आने वाले दिनों में पाली में एसडीएम कार्यालय भी शुरू हो जाएगा।

राजस्व मंत्री ने कहा कि कोरोना काल में भी राज्य सरकार ने जनकल्याण के अपने कार्यक्रम और योजनाओं का पूरी क्षमता से संचालन किया है जिससे प्रदेश वासियों को कई सुविधाएं मिलीं हैं। कोरबा जिले मंे मेडिकल कॉलेज की स्थापना भी जल्द ही होगी। नदी पार दर्री और बलगी क्षेत्र मे पानी की समस्या से जुझ रहे 25 वार्डों को भी हसदेव नदी पर एनिकेट का निर्माण होने पर राहत मिल जाएगी।  अग्रवाल ने बताया कि नगर निगम क्षेत्र की सभी जर्जर सड़कांे की मरम्मत और कुछ नई सड़कें बनाने के लिए भी मंजूरी मिल गई है जल्द ही इन पर काम शुरू हो जाएगा।  अग्रवाल ने कोविड संक्रमण से निपटने के लिये धैर्य के साथ शासन-प्रशासन का सहयोग करने के लिये भी जिले वासियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।  जयसिंह अग्रवाल ने नागरिकों को दीपावाली की शुभकामनाएं दी। उन्होंने सुखद सहारा योजना के तहत हितग्राहियों को ठंड से बचने के लिए कंबलों का वितरण भी किया।

कार्यक्रम में कोरबा नगर निगम के महापौर  राजकिशोर प्रसाद, नगर निगम के सभापति  श्याम सुंदर सोनी, पूर्व सभापति  दुरपाल सिंह कंवर, पार्षद  सुरेन्द्र जायसवाल,  श्रीकांत बुधिया, महेश भवनानी,  सपना चौहान, जे. पी. अग्रवाल,  कुसुम द्विवेदी और नगर निगम के एल्डरमेन तथा पार्षद भी शामिल हुए। जिला प्रशासन की तरफ से एडीएम  प्रियंका महोबिया, नगर निगम कमीशनर एस. जयवर्धन सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

No comments